tezbahadur

वाराणसी से SP-BSP ने बदला अपना उम्मीदवार, BSF जवान तेज बहादुर को दिया टिकट

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सपा-बसपा गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। समाजवादी पार्टी ने वाराणसी से शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया था। नामांकन के लिए शालिनी यादव का जुलूस सुबह नगर निगम से निकला। जुलूस जब तक नामांकन के लिए कलेक्‍ट्रेट त‍क पहुंचता तब तक पता चला कि पार्टी ने उनका टिकट काट कर BSF से बर्खास्त हुए तेज बहादुर यादव को दे दिया है।

बता दें तेज बहादुर यादव पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। लेकिन सोमवार को तेज बहादुर यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन दाखिल किया। वह गठबंधन के उम्मीदवार होंगे आम आदमी पार्टी ने भी तेज बहादुर यादव को समर्थन दिया है।

आपको बता दें, तेज बहादुर ने 2017 में बीएसएफ में मिल रहे खाने को घटिया बताते हुए विडियोज बनाए थे। सोशल मीडिया पर आने के बाद वे सभी विडियोज वायरल हो गए थे, जिसके बाद तेज बहादुर चर्चा में आ गए। हालांकि उस विवाद के बाद  बीएसएफ ने उन्हें अनुशासनहीनता का आरोपी माना और बाद में उन्हें बर्खास्त कर दिया था।

तभी से वह केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। बीते दिनों ही तेज बहादुर यादव ने ऐलान किया था वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। साफ है कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के मुद्दे पर इस लोकसभा चुनाव में आगे बढ़ रही है, तो वहीं महागठबंधन ने अब उनके सामने एक पूर्व सैनिक को ही मैदान में उतार लड़ाई को दिलचस्प कर दिया है।

तेज बहादुर यादव ने हाल ही में दावा किया था कि करीब दस हजार पूर्व सैनिक वाराणसी आकर असली चौकीदार के पक्ष में और नकली चौकीदार (पीएम मोदी) के खिलाफ घर-घर प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा था, ‘मैं हार-जीत के लिए नहीं, बल्कि पीएम मोदी को आईना दिखाने के लिए चुनाव मैदान में उतरा हूं। जनता को बताऊंगा कि सैनिकों का हितैषी होने का दावा करने वाले पीएम मोदी ने सैनिकों से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। पूर्व सैनिक घर-घर जाकर बताएंगे कि मोदी जी ने सैनिकों का क्‍या हाल कर रखा है। सच्‍चाई पता चलने पर पब्लिक हमारे साथ खड़ी होगी।’

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी में सपा-बसपा-आप की तरफ से बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव, कांग्रेस की ओर से अजय राय, पूर्व जस्टिस एस. कर्णन, तमिलनाडु के कई किसान चुनाव लड़ रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से अपना नामांकन किया था।

पीएम ने वाराणसी में एक मेगा रोड शो किया था और अपनी ताकत का एहसास कराया था। उनके नामांकन के दौरान एनडीए के कई दिग्गज भी साथ रहे थे, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत कई अन्य नेता भी शामिल रहे थे।

Related posts

पीएम मोदी को रूस देगा अपना ‘सर्वोच्च नागरिक सम्मान’

admin

मोदी फिर प्रधानमंत्री बने, इसलिए राजलक्ष्मी ने बाइक से कर डाली 15 हजार किमी की यात्रा

admin

हाफ शर्ट, सैंडल और स्कूटर की सवारी…. वाकई बिरले थे मनोहर पर्रिकर

admin

काँग्रेसी नेता की हत्या के बाद बसपा विधायक के खिलाफ एफआईआर

admin

अक्षय कुमार से पीएम मोदी ने शेयर किए दिल के राज- गुलाम नबी अच्छे दोस्त, ममता दीदी भेजती हैं कुर्ते

admin

कुर्क हो सकती है केजरीवाल और कुमार विश्वास की संपत्ति, कोर्ट ने लगाई फटकार

admin