congress priyanka chaturdevi attack smriti irani affidavit education degree

स्मृति ईरानी की डिग्री पर कांग्रेस ने गाना गाकर कसा तंज-‘…क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपना हलफनामा दाखिल करने के बाद कांग्रेस के निशाने पर आ गईं हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्मृति ईरानी के हलफनामे में बताई गई एजुकेशन पर बाकायदा  गाना गाकर स्मृति पर निशाना साधा।

प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज करते हुए स्मृति की टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की थीम लाइन पर कहा, क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं’।  बता दें कांग्रेस पहले भी स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर उन्हें घेरती आई है लेकिन इस बार जब स्मृति ने खुद को 12वीं पास बताया है तो कांग्रेस और भी हमलावर हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक सीरियल आने वाला है जिसका नाम है, ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं’, यह उसी की ओपनिंग लाइन होंगी। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि स्मृति जी ने अपनी एजुकेशन क्वालिफिकेशन को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रेजुएट से 12वीं क्लास के हो जाते हैं, वो मोदी सरकार से और मोदी सरकार में ही मुमकिन है।

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने गुरुवार को चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में बताया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की है। अपने नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में स्मृति ने कहा कि उन्होंने 1991 में सेकेंडरी स्कूल परीक्षा और 1993 में सीनियर सेंकेडरी स्कूल परीक्षा पास की। 1994 में दिल्ली यूनिवर्स‍िटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से तीन साल के डिग्री कोर्स में अपना बैचलर ऑफ कॉमर्स (पार्ट- I) पूरा नहीं किया है।

केंद्रीय मंत्री ने अपने ताजा हलफनामे में  4.71 करोड़ की संपत्ति घोषित की है। उन्होंने बताया कि उनके पास 1.75 करोड़ की चल और 2.96 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। इसमें 1.45 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि योग्य भूमि और 1.50 करोड़ की आवासीय इमारत शामिल है।

बता दें इससे पहले 2014 के चुनावों के लिए दिए अपने हलफनामे में उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि उन्होंने 1994 में यूनिवर्स‍िटी से ग्रेजुएशन किया था। उनके किए इस दावे की सत्यता पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाते हुए उनके ग्रेजुएट न होने की बात कही थी।

Related posts

आजम खान के गढ़ में गरजे योगी कहा- आजम खान जैसों के लिए ही बना है एंटी रोमियो स्क्वाड

admin

बंगाल के हाल-बेहाल

admin

अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी 

admin

मोदी ही हैं जो दे सकें पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब

admin

पद्म पुरस्कार : जब प्रोटोकॉल तोड़ ‘वृक्ष माता’ तिम्मक्का ने राष्ट्रपति कोविंद को दिया आशीर्वाद 

admin

जीजा ने बीजेपी ज्वाइन की तो सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा- अब कोई रिश्ता नहीं

admin