जानिए कौनसा दल मानता है मोदी को अपना पिता

जानिए कौनसा दल मानता है मोदी को अपना पिता

जयललिता की मृत्यु के पश्चात्, अन्नाद्रमुक की ताकत बहुत काम हो चुकी है। ऐसी स्थिति में भाजपा से गठबंधन उनके लिए संजीवनी बूटी का काम करेगा। ऐसे में अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं का मानना है की मोदी जी उनके लिए पिता तुल्य हैं।

अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु के मंत्री राजेंद्र बालाजी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी पार्टी और देश के लिए पिता समान बताया है।

तमिलनाडु के दुग्ध एवं डेयरी विकास मंत्री के.टी. राजेंद्र बालाजी ने विरुदनगर जिला में शुक्रवार को कहा, मोदी हमारे पिता हैं। वह भारत के पिता हैं। हम उनका नेतृत्व स्वीकार करते हैं। बालाजी ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन कर सकती है। जबकि पूर्व में पार्टी प्रमुख जयललिता इससे बचती रहीं। जयललिता अब दिवंगत हो चुकी हैं।

बालाजी ने कहा, अम्मा अर्थात जयललिता का फैसला अलग था। लेकिन अब जब अम्मा नहीं हैं तब उनकी गैरमौजूदगी में मोदी ही हमारे पिता हैं। वह देश के पिता हैं। गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक और भाजपा के रिश्ते 2014 से 2019 आम चुनावों के बीच बदलते रहे हैं।

  • अन्नाद्रमुक प्रमुख और दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता साल 2014 में लोगों से पूछा करती थीं कि ‘कौन बेहतर प्रशासक है?गुजरात का मोदी या तमिलनाडु लेडी?’ तब सभी चिल्लाकर बोलते थे ‘लेडी’।
  • अन्नाद्रमुक ने उस वक्त सभी 39 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था। पार्टी ने तब 37 सीटों पर जीत प्राप्त की थी। साल 2016 में जयललिता के निधन के बाद सब बदल गया।
  • जिसके बाद पार्टी से उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम बाहर हो गए और शानिल किए गए। जिसके बाद वीके शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरण को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया।
  • अन्नाद्रमुक के पास विधानसभा की 235 सीटों में 114, द्रमुक के88, कांग्रेस के 8 और आईयूएमएल की 1 और एक निर्दलीय विधायक हैं। 21 सीटें विधानसभा में खाली हैं। जिसमें से 19 विधायक अयोग्य घोषित किए जा चुके 2 सदस्यों का निधन हो गया।

 

 

Related posts

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संभाली मनोहर पर्रिकर की विरासत

admin

PM मोदी समेत देश के बड़े नेताओं ने की वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान

admin

ममता ने बनाया महिलाओं को सिरमौर

admin

ग़ाज़ियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार !

admin

बज गया चुनावी बिगुल

admin

पीएम मोदी इंदौर से लड़ें लोकसभा चुनाव, BJP नेताओं ने भेजा प्रस्ताव

admin