lok sabha election sambit patra fight from puri

पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संबित पात्रा, कहा, ‘मैं तो मोदी जी का डाकिया हूं, जनता की चिट्ठी उनतक पहुंचाऊंगा’

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी कर दी है। सूची में 36 उम्‍मीदवारों को जगह दी गई है। इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण नाम पार्टी  प्रवक्‍ता संबित पात्रा का नाम शामिल है, जिन्‍हें ओडिशा की पुरी सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है। पुरी लोकसभा सीट से टिकट मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वे पुरी सीट से जीतेंगे और देश में एकबार फिर से मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

उम्मीदवार बनाए जाने के बाद संबित पात्रा ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। ट्वीट करते हुए संबित पात्रा ने कहा, ”पुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने पर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी चुनाव समिति को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया।”

एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए संबित पात्रा ने कहा कि, ‘मैं मोदी जी का डाकिया हूं.. आपकी चिट्ठी लेकर मैं मोदी जी तक पहुंचाऊंगा… और विकास के लिए जो रकम वो देंगे मैं अगली सुबह तक आपको पहुंचाऊंगा।’ पात्रा से पूछा गया कि लोग आपको वोट क्यों दें। आप तो लोगों के बीच अन्य नेताओं की तरह नहीं रहे। आप पार्टी में प्रवक्ता के तौर पर काम करते रहे हैं। इस सवाल के जवाब में संबित ने कहा, ‘किसने कहा कि लोगों के बीच मैं नहीं हूं.. यह पहचानी हुई आवाज हैं.. उड़ीसा के छोटे से गांव से चलकर हमलोग यहां तक आए। चैनल के माध्यम से लोगों के बीच पहुंचता रहा हूं।’

संबित ने कहा कि आम हिंदुस्तान मोदी जी को बहुत प्यार करता है यहां तक कि छोटे-छोटे बच्चे का भी आशीर्वाद मोदी जी को प्राप्त है और वे एकबार फिर पूर्ण बहुमत हासिल कर देश का नेतृत्व करेंगे। संबित से जब यह पूछा गया कि पुरी की सीट बीजेपी कभी नहीं जीती है। इस पर संबित ने कहा, ‘किसी नहीं सोचा था कि 2014 में यूपी में बीजेपी इतनी सीटें जीत सकती है… उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीजेपी को इतनी बड़ी बहुमत मिला था, किसी ने सोचा था क्या ?’ संबित ने कहा कि इसबार उड़ीसा की जनता का स्पनदन मोदी जी के साथ है और उड़ीसा में एक बहुत बढ़त के साथ हम सीटें जीतेंगे।

बता दें संबित पात्रा एक MBBS फिजिशयन हैं और 2002 में ओडिशा की उत्कल यूनिवर्सिटी से सर्जरी में मास्टर्स कर चुके हैं। 2003 में वह दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में प्रैक्टिस शुरू की थी। बाद में वह राजनीति में आ गए जिसके बाद साल 2012 में दिल्ली के कश्मीरी गेट से MCD का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद पार्टी ने उन्हें साल 2010 में दिल्ली बीजेपी का प्रवक्ता बनाया था। जिसके बाद साल 2014 में उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया। वह टीवी डिवेट और कई अन्य कार्यक्रमों में मुखर होकर बीजेपी का पक्ष रखते हैं। टीवी कार्यक्रमों के जरिए उन्होंने लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है।

इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 06, ओडिशा की 05, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। आपको बता दें कि बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था। देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

 

Related posts

सैन्य बलों की दरियादिली को सलाम !

admin

बिहार में NDA की सीटों का हुआ ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

admin

चुनाव प्रचार में सैनिकों की तस्वीरों का नहीं हो प्रयोग: चुनाव आयोग

admin

PM नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर बदला नाम, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’

admin

ग़ाज़ियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार !

admin

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संभाली मनोहर पर्रिकर की विरासत

admin