शेरदिल  मोदी

पीएम मोदी इंदौर से लड़ें लोकसभा चुनाव, BJP नेताओं ने भेजा प्रस्ताव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। इंदौर भाजपा कोर कमेटी की बैठक में पीएम मोदी को उम्मीदवार बनाए जाने पर चर्चा हुई और इसका प्रस्ताव दिल्ली भेजा गया है। फिलहाल यहां से सुमित्रा महाजन लोकसभा सांसद हैं, जो लोकसभा की अध्यक्ष भी हैं। भाजपा नेताओं का मानना है कि मोदी जी को इंदौर से चुनाव लड़ना चाहिए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान में इंदौर लगातार तीसरी बार नंबर वन रहा है।

तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इन खबरों को खारिज किया है। भाजपा की शहर इकाई के अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने कहा, “हमारी कोर कमेटी की नियमित बैठक आज जरूर आयोजित हुई थी, लेकिन इस बैठक में इंदौर क्षेत्र से मोदी की उम्मीदवारी को लेकर न तो कोई प्रस्ताव रखा गया, न ही इस प्रस्ताव पर कोई चर्चा की गयी।”

नेमा ने कहा, “लोकसभा चुनावों के लिये देश भर में भाजपा के उम्मीदवार तय करना पार्टी के संसदीय बोर्ड के अधिकार क्षेत्र का मामला है।” उन्होंने बताया कि भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा अध्यक्ष एवं इंदौर क्षेत्र की सांसद सुमित्रा महाजन के साथ भाजपा के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता और स्थानीय विधायक शामिल हुए। महाजन वर्ष 1989 से इंदौर क्षेत्र की लोकसभा में लगातार नुमाइंदगी कर रही हैं।

गुजरे 30 सालों के दौरान हुए आठ संसदीय चुनावों में वह इस सीट से निरंतर अजेय रही हैं। “ताई” के नाम से मशहूर 75 वर्षीय भाजपा नेता आगामी लोकसभा चुनावों के लिये भी इंदौर से पार्टी के टिकट की दावेदार मानी जा रही हैं। हालांकि, भाजपा ने मध्यप्रदेश की इस सीट से अपना उम्मीदवार फिलहाल घोषित नहीं किया है। इंदौर क्षेत्र में 19 मई को लोकसभा चुनावों के लिये मतदान होना है।

Related posts

ममता ने बनाया महिलाओं को सिरमौर

admin

राजस्थान के कनिष्क कटारिया बने UPSC टॉपर,  महिलाओं में सृष्टि जयंत देशमुख अव्वल

admin

PM नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर बदला नाम, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’

admin

PM मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन, दाह संस्कार करने वाले जगदीश चौधरी बने प्रस्तावक

admin

PM मोदी समेत देश के बड़े नेताओं ने की वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान

admin

हार्दिक के चुनाव लड़ने पर संशय

admin