loksabha election Delhi cricketer boxer actor contesting election

दिल्ली के चुनावी दंगल में क्रिकेटर, बॉक्सर, एक्टर और सिंगर सभी की किस्मत दांव पर

दिल्ली का लोकसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प हो गया है। हर राजनीतिक दल अपने-अपने खेमे में बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक के बड़े-बड़े सितारों को शामिल कर रहे हैं। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से अलग-अलग पार्टियों के चार उम्मीदवार ऐसे हैं जो फिल्म या खेल जगत से हैं

1- मनोज तिवारी

बीजेपी ने एक बार फिर भोजपुरी गायक और अभिनेता और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सीटिंग सांसद मनोज तिवारी को टिकट दिया है। मनोज तिवारी दिल्ली के उत्तर पूर्वी सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं और यह उनकी पिछले चुनाव में जीती गई सीट है।

2-गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से लोकसभा का टिकट दिया था। बीते 22 मार्च को ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हुए हैं।

3-विजेंदर सिंह

ओलपिंक में भारत को बॉक्सिंग में पहला पदक जिताने वाले इस बॉक्सर विजेंदर इस बार कांग्रेस के लिए जीत का पंच लगाते हुए दिखेंगे। कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है। विजेंदर ने 2004 के एथेंस समर ओलंपिक्स और 2006 के कामनवेल्थ गेम्स में भी हिस्सा लिया। 2006 में दोहा में हुए एशियन गेम्स में कजाखस्तान के बख्तियार अर्तायेव के खिलाफ सेमीफाइनल हारने के बाद ब्रोंज मेडल जीता। 2008 के बीजिंग ओलंपिक्स में क्वार्टरफाइनल में इक्वेडोर के कार्लोस गोंगोरा को 9-4 से हराकर ब्रोंज जीता।

4-हंसराज हंस

बीजेपी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े एक और मशहूर हस्ती हंसराज हंस को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। पार्टी ने उत्तरी पश्चिमी दिल्ली सीट से मशहूर गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। उत्तरी पश्चिमी दिल्ली आरक्षित सीट है। बेहद गरीब दलित परिवार में जन्में सिंगर हंसराज हंस सालों के संघर्ष के बाद गायकी की दुनिया में अपना नाम कमाया है। पद्मश्री राजगायक हंसराज हंस ने वर्ष 2016 में बीजेपी ज्वाइन की थी।

Related posts

बज गया चुनावी बिगुल

admin

बंगाल के हाल-बेहाल

admin

लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा ने किया पत्नी का प्रचार, तो भड़के कांग्रेस उम्मीदवार बोले

admin

प्रियंका गांधी के वोट काटने वाले बयान पर संबित पात्रा, बोले- कांग्रेस तीन में न 13 में

admin

हार्दिक के चुनाव लड़ने पर संशय

admin

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संभाली मनोहर पर्रिकर की विरासत

admin