मोदी के सपनों का भारत

मोदी के सपनों का भारत

नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं, वे तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं I उन्होंने भारत निर्माण के लिए कई ठोस कदम उठाये, जिनके कारण उनकी और भारत की ख्याति पूरे विश्व में हुई I

नरेन्द्र मोदी भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री हैं। भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें 26 मई 2014 को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलायी। वे स्वतन्त्र भारत के 15वें प्रधानमंत्री हैं तथा इस पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम व्यक्ति हैं। मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा और 282 सीटें जीतकर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की। मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का नारा उन्होंने नहीं दिया है, बल्कि ये राष्ट्रपिता गांधी जी का सपना था और गांधी जी को श्रद्धांजलि के तौर पर यह काम करना ही करना है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी बहुत पहले समझ गए थे इसलिए मैं इसे बस पूरा कर रहा हूं। इसके अलावा पीएम मोदी के अनुसार ‘बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर साहेब ने कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या के समान होगा।‘

प्रधानमंत्री विनोबा भावे और दीनदयाल उपाध्याय का स्मरण करते हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं।

उन्होंने स्वच्छता आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए छात्रों से विश्वविद्यालय परिसरों को साफ-सुथरा बनाने की अपील की और बेटियों को इस बात के लिए बधाई दी कि वे शौचालयों के अभाव में शादियां करने से मना कर दे रही हैं।

मोदी अपने नेतृत्व में नया भारत बनाने में लगे हैं, ताकि सन् 2022 तक आजादी के 75वें वर्ष में गरीबी, आतंकवाद, जातिवाद और भुखमरी से मुक्त भारत बन सके।

 

Related posts

चुनाव प्रचार में सैनिकों की तस्वीरों का नहीं हो प्रयोग: चुनाव आयोग

admin

पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संबित पात्रा, कहा, ‘मैं तो मोदी जी का डाकिया हूं, जनता की चिट्ठी उनतक पहुंचाऊंगा’

admin

किस स्थान से बने अब तक तीन मुख्यमंत्री

admin

सुशिल शिंदे, राज बब्बर और प्रिया दत्त उतरेंगे चुनावी मैदान में

admin

PM नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर बदला नाम, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’

admin

बिहार में NDA की सीटों का हुआ ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

admin