BJP Modi

खुली जीप में वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंचे पीएम मोदी, बोले- उज्जवल भविष्य के लिए मतदान करें

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज 15 राज्यों की 117 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आज गुजरात की सभी 26, केरल की 20 , यूपी की 10, महाराष्ट्र और कर्नाटक में 14-14, असम में 4, बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में 7, ओडिशा में 6, पश्चिम बंगाल में 5, गोवा की सभी 2 सीटें, दादर नगर हवेली, दमन दीव व त्रिपुरा की एक-एक सीट पर वोटिंग हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज अहमदाबाद के रानिप में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला जो गुजरात के गांधीनगर संसदीय क्षेत्र का एक हिस्सा है। पीएम मोदी वोट डालने खुली जीप में पोलिंग बूथ पहुंचे थे। जीप से उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पैदल ही बूथ की तरफ बढ़े और रास्ते में उन्होंने अमित शाह की पत्नी के अलावा उनके बेटे-बहू और पोती से मुलाकात की। इस दौरान मोदी अमित शाह की पोती के साथ खेलते हुए विक्ट्री का निशान दिखाया। अमित शाह इसी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जिसका पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता एल.के. आडवाणी प्रतिनिधित्व करते थे।

PM narendra modi cast vote in home state Gujarat this morning
PM narendra modi cast vote in home state Gujarat

बूथ पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन के आवास पर पहुंचे। पीएम ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया इस दौरान मां हीराबेन ने पीएम मोदी को आशीर्वाद स्वरूप माता की चुनरी, नारियल, मिश्री और 500 रुपये दिए। पीएम मोदी की मां ने उन्हें जो चुनरी भेंट की, वो पावागढ़ के प्रसिद्ध कालिका माता मंदिर की है। प्रधानमंत्री की मां अक्सर इस मंदिर में  जाती हैं। इस दौरान मां हीराबेन ने पीएम मोदी को प्रसाद भी खिलाया। इसके बाद पीएम मोदी ने भी अपनी मां को प्रसाद खिलाया।

वोट डालने के बाद जब मोदी मीडिया से बात कर रहे थें। तब पोलिंग बूथ के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे और वे मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। इस दौरन मोदी ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा कि वोट डालकर वे लोकतंत्र के पर्व में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा, आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला है। वोट देकर इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी का मौका मिला। जैसा कुंभ के मेले में स्नान करके लगता है, वैसे मतदान करके मैं पवित्रता महसूस कर रहा हूं।

पीएम ने आगे कहा, मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे उमंग से मतदान करें। किसे मतदान करना है, यह भारत के मतदाता सबसे अच्छी तरह कर सकते हैं। पहली बार मतदान करने वालों को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यह सदी पहली बार वोट डालने वालों की है उन्हें अपनी सदी को उज्ज्वल बनाने के लिए वोट करना है। पीएम ने कहा, एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED होता है तो लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) होता है।

वहीं पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद शाह ने लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने आगे कहा, आपका हर एक वोट देश को आगे ले जा सकता है, यह देश को सुरक्षित कर सकता है और देश को विकास की राह पर आगे ले जा सकता है। बता दें, गुजरात बीजेपी का गढ़ माना जाता है। 2014 के पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सभी 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इस बार बीजेपी ने दावा किया है कि फिर से वह सभी सीटें जीतेगी।

गौरतलब है तीसरे चरण में राजनीति के दिग्गजों की साख दांव पर लगी है। इसमें अमित शाह (गांधीनगर), मुलायम सिंह यादव (मैनपुरी), आजम खान (रामपुर), जयाप्रदा (रामपुर), राहुल गांधी (वायनाड), वरुण गांधी (पीलीभीत), शरद यादव (मधेपुरा), पप्पू यादव (मधेपुरा), संबित पात्रा (पुरी), महबूबा मुफ्ती (अनंतनाग) शामिल हैं।

Related posts

कौन होगा अगला प्रधानमंत्री ?

admin

अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी 

admin

प्रियंका गांधी के वोट काटने वाले बयान पर संबित पात्रा, बोले- कांग्रेस तीन में न 13 में

admin

चुनाव प्रचार में सैनिकों की तस्वीरों का नहीं हो प्रयोग: चुनाव आयोग

admin

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को चुनावी सभा में भाषण देते समय एक शख्स ने जड़ा थप्पड़

admin

बिहार में NDA की सीटों का हुआ ऐलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

admin