PM Modi address rally in Ahmednagar district of Maharashtra

रोहतक में बोले पीएम मोदी- हजारों सिख भाई-बहन मार दिए गए और आज कांग्रेस बोल रही है ‘हुआ तो हुआ’

लोकसभा चुनाव के आखिरी दो चरणों से पहले 1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर बीजेपी हमलावर होती जा रही है। हरियाणा के रोहतक में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सैम पित्रोदा पर जमकर बरसे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा को राहुल गांधी का गुरु तक बता दिया।

हरियाणा के रोहतक में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस प्रमुख सैम पित्रोदा के 1984 दंगों पर दिए गए बयान पर कहा कि इनके लिए जीवन की कोई कीमत नहीं है। इनके ये तीन शब्द कांग्रेस के चरित्र को दर्शाते हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘देश पर सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस कितनी असंवेदनशील रही है, उसका प्रतीक है कल बोले गए तीन शब्द, ये (शब्द) ऐसे नहीं निकले हैं।

ये शब्द कांग्रेस का चरित्र हैं, कांग्रेस की मानसिकता हैं, कांग्रेस के इरादे हैं। वे तीन शब्द कौन से हैं, ‘हुआ तो हुआ।’ आप सोचेंगे कि मोदीजी क्या बोल रहे हैं, मैं विस्तार में बताता हूं। कांग्रेस का अहंकार, कांग्रेस को चलाने वालों का अहंकार इन्हीं तीन शब्दों में हम भलीभांति समझ सकते हैं…हुआ तो हुआ।’

पीएम मोदी ने कहा, उन्‍होंने एक पल में हजारों सिख भाई-बहनों की भावनाओं से खिलवाड़ कर दिया। गले में टायर डालकर आग लगा दी गई, लेकिन कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ। दिल्‍ली और देश भर में हजारों सिखों के घर जला दिए गए और आज कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ। हजारों परिवारों को अपने परिवार के साथ भागना पड़ा और आज कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ। मध्‍य प्रदेश में, राजस्‍थान में, उत्‍तर प्रदेश में, बिहार में हजारों परिवार प्रभावित हुए और आज कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ।

जनसभा के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा, आपको पता है कि यह नेता कौन है। यह नेता गांधी परिवार का सबसे करीबी है, गांधी परिवार के सारे लोग के साथ हर रोज बैठना-उठना है। यह नेता गांधी परिवार का सबसे बड़ा राजदार है। यह नेता राजीव गांधी के बहुत अच्छे दोस्त और आज के जो कांग्रेस के नामदार अध्यक्ष (राहुल गांधी) हैं, उनके गुरु हैं। इन्होंने कल टीवी के सामने साफ-साफ बोल दिया कि अगर चौरासी हुआ तो…हुआ तो हुआ।’

बता दें इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने गुरुवार को सिख दंगे से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए एक विवादित बयान दिया। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पर सिख दंगे को लेकर निशाना साधने के बाद सैम पित्रोदा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री की आलोचना की। इस दौरान एक सवाल के जवाब में पीएम पर टिप्पणी करते हुए पित्रोदा ने कहा- अब क्या है 84 का? आपने क्या किया पांच साल में उसकी बात करिए। 84 में जो हुआ वो हुआ, आपने क्या किया।

तो वहीं दिल्ली में बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 12 तुलगक लेन स्थित निवास पर हल्ला बोलकर प्रदर्शन किया।

Related posts

बंगाल में मोदी का ममता पर बड़ा हमला, जय श्री राम कहने वालों को जेल भेज रही दीदी

admin

केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने किया नामांकन तो स्मृति ईरानी बोली

admin

शशि थरूर के रिश्तेदार हुए भाजपा में शामिल

admin

मोदी का दावा 300+ सीटें जीतेंगे, इस चुनाव में मेरे सामने कोई नहीं, 2024 में देखा जाएगा

admin

नवरात्रि में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से लड़ने चुनाव

admin

ग़ाज़ियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार !

admin