सैन्य बलों की दरियादिली को सलाम

सैन्य बलों की दरियादिली को सलाम !

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी की भारतीय क्षेत्र में गलती से घुसने वाले 60 वर्षीय एक पाकिस्तानी नागरिक को सद्भावना के रूप में वापस भेज दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास मोहम्मद अशरफ को भारतीय क्षेत्र में घुसते ही पकड़ लिया गया था। उन्होंने बताया कि उसे अपराह्र तीन बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, ”सद्भावना के तौर पर और आईबी पर शांति कायम रखने के लिए बीएसएफ ने पाकिस्तानी नागरिक को रेंजर्स के हवाले कर दिया। उसे कल (शुक्रवार) उस समय पकड़ा गया था जब वह सांबा के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करके भारतीय क्षेत्र में घुस आया था।“

उन्होंने बताया, ”पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के मानवीय दृष्टिकोण की सराहना की है। सूत्रों ने बताया कि पंजाब के बोइता-नारोवाल निवासी अशरफ पाकिस्तानी मुद्रा में 12 हजार रुपये लेकर आया था। बीएसएफ अधिकारियों ने उससे पूछताछ की।“

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है। इस बीच भारतीय सेना ने एक बार फिर से दरियादिली दिखाते हुए सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में आए एक पाकिस्तानी नागरिक को वापस भेज दिया है। शनिवार को करीब 4 बजे एक 60 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक को सद्भावना के तहत वापस भेज दिया गया है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास मोहम्मद अशरफ को भारतीय क्षेत्र में घुसते ही पकड़ लिया गया था। उन्होंने बताया कि नागरिक को तीन बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया।

Related posts

चुनाव प्रचार में सैनिकों की तस्वीरों का नहीं हो प्रयोग: चुनाव आयोग

admin

ममता ने बनाया महिलाओं को सिरमौर

admin

गौतम गंभीर उतरेंगे चुनाव के मैदान में !

admin

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संभाली मनोहर पर्रिकर की विरासत

admin

जीजा ने बीजेपी ज्वाइन की तो सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा- अब कोई रिश्ता नहीं

admin

सुशिल शिंदे, राज बब्बर और प्रिया दत्त उतरेंगे चुनावी मैदान में

admin