शेरदिल  मोदी

शेरदिल  मोदी

नोएडा में एक आम सभा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने पिछले पांच सालों के कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखा। मोदी जी के भाषण को सुनकर वहाँ उपस्थित जन समुदाय भाव-विभोर हो गया। मोदी जी की झलक मात्र ही लोगों को रोमांचित कर देने के लिए पर्याप्त थी। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की दोपहर ब्लू लाइन मेट्रो विस्तार का उद्घाटन किया। जिसके बाद नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रोनिक सिटी तक लोग मेट्रो से सफर कर पाएंगे। इस मौके पर पीएम मोदी ने जब भाषण देने शुरू किया तो मोदी-मोदी के नारे लगने शुरू हो गए। जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ आप लोग मोदी-मोदी कर रहे हैं और उधर कुछ लोगों की नींद हराम हो गई है।

मोदी ने कहा, “वे भी क्या दिन थे जब नोएडा, ग्रेटर नोएडा की पहचान  सरकारी धन की लूट, टेंडर में होने वाले नए खेल, जमीन आवंटन में होने वाले घोटालों की वजह से बनी। पहले ऐसी ही खबरें आया करती थीं। आज यहां की पहचान विकास और परियोजनाओं, रोजगार के नए अवसरों से है। मेरा देश, उत्तर प्रदेश वाकई बदल रहा है। आगे बढ़ रहा है।”

“नोएडा आज मेक इन इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है। भारत मोबाइल बनाने में नंबर-2 पर पहुंचा है, इसमें नोएडा की अहम भूमिका है। 2014 से पहले मोबाइल बनाने वाली 2 फैक्ट्रियां थी। आज सवा सौ फैक्ट्रियां देश में मोबाइल बना रही हैं। इसमें से बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां नोएडा में हैं।”

उद्घाटन से पहले इस स्टेशन को फूलों से सजा दिया गया है। कार्यक्रम में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए शुक्रवार को प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन, विशेषकार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक सिविल राजीव त्यागी, वरिष्ठ प्रबंधक पीके गर्ग, विजय कुमार रावल सहित तमाम अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल और पार्किंग तक का जायजा लिया।

पीएम मोदी ने कहा कि जेवर देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनेगा। उन्होने कहा कि जल्द ही बरेली से हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इसके लिए सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है।  उन्होने कहा कि पिछली सरकारों ने बिजली क्षेत्र को नजरअंदाज किया। जिसके चलते देश के पावर सेक्टर का हाल खस्ता हो गया था ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए एक स्वर्णिम अवसर लेकर आएगा। अब अगले कुछ हफ्तों में उड़ान योजना के तहत जल्द बरेली से भी उड़ानें शुरू हो जाएंगी। ‘उड़े देश का आम नागरिक’ इस लक्ष्य के साथ अब तक 120 रूटों को शुरू किया जा चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान एक लाख मेगावाट बिजली क्षमता तैयार की है जबकि पिछले 65 साल में ढाई लाख मेगावाट क्षमता विकसित हुई। उन्होंने कहा कि हमने चार चीजों पर फोकस किया, चार अलग-अलग स्तरों पर काम किया ।

उन्होंने कहा कि देश के पावर सेक्टर को सुधारने के लिए इसलिए हमारी सरकार ने नई अप्रोच के साथ, नई नीतियों के साथ काम किया। पीएम मोदी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत ढाई लाख घरों को बिजली कनेक्शन दिया गया है।

2014 में एलईडी बल्ब 350 रुपये में मिलते थे जबकि आज यह 50 रुपये में मिलता है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि पहले की सरकारों के इसी रवैये ने देश के पावर सेक्टर को खस्ताहाल कर दिया था। देश के लोग वो दिन नहीं भूल सकते, जब टीवी चैनलों पर ब्रेकिंग न्यूज चला करती थी कि पावर प्लांट्स में एक दिन-दो दिन का ही कोयला बचा है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा दौरे पर गए पीएम मोदी ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्धघाटन किया।

Related posts

क्या आप और कांग्रेस का गठजोड़ होगा संभव?

admin

सैन्य बलों की दरियादिली को सलाम !

admin

जीजा ने बीजेपी ज्वाइन की तो सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा- अब कोई रिश्ता नहीं

admin

बंगाल के हाल-बेहाल

admin

पीएम मोदी से प्रभावित टैटू आर्टिस्ट मुफ्त में बना रहा है #MainBhiChowkidar का टैटू

admin

पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संबित पात्रा, कहा, ‘मैं तो मोदी जी का डाकिया हूं, जनता की चिट्ठी उनतक पहुंचाऊंगा’

admin