सुशिल शिंदे, राज बब्बर और प्रिया दत्त उतरेंगे चुनावी मैदान में

सुशिल शिंदे, राज बब्बर और प्रिया दत्त उतरेंगे चुनावी मैदान में

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के लिए बुधवार को 21 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें सुशील कुमार शिंदे, श्रीप्रकाश जायसवाल, राज बब्बर, प्रिया दत्त और संजय सिंह सरीखे बड़े नाम शामिल हैं । पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची में उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये हैं ।

राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले ही 11 उम्मीदवार घोषित किये थे। इस तरह कांग्रेस उत्तर प्रदेश में कुल 27 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद से उम्मीदवार होंगे। पिछली बार वह गाजियाबाद से लड़े थे जहां उन्हें भाजपा उम्मीदवार वीके सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था । पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल कानपुर से चुनाव लड़ेंगे जो उनकी पारंपरिक सीट मानी जाती है । हालांकि, 2014 के चुनाव में वह भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से हार गये थे । गांधी परिवार के करीबी माने जानेवाले संजय सिंह को कांग्रेस ने सुल्तानपुर से उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल वह राज्यसभा सदस्य हैं । हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं सांसद सावित्री बाई फुले को उनकी सीट बहराइच से ही कांग्रेस ने टिकट दिया है । उन्होंने कुछ महीने भाजपा छोड़ी थी ।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी । इसमें यूपी के 11 और गुजरात के 4 नाम शामिल थे । रायबरेली से इस बार जहां एक बार फिर पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी लड़ेंगी तो वहीं अमेठी से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा निर्मल खत्री, आर पी एन सिंह, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, अनु टंडन, जितिन प्रसाद के नाम भी पहली सूची में शामिल थे ।

पार्टी ने गुजरात के लिए भी चार नाम जारी किए । गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी को आनंद, प्रशांत पटेल को वडोदरा, रणजीत मोहन सिंह को छोटा उदयपुर और राजू परमार को अहमदाबाद वेस्ट सीट से पार्टी ने टिकट दिया है ।

 

Related posts

PM मोदी समेत देश के बड़े नेताओं ने की वोट देने की अपील, कहा-पहले मतदान, फिर जलपान

admin

गौतम गंभीर उतरेंगे चुनाव के मैदान में !

admin

जानिए क्या है आचार संहिता ?

admin

चुनाव प्रचार में सैनिकों की तस्वीरों का नहीं हो प्रयोग: चुनाव आयोग

admin

बंगाल में गरजे PM मोदी, दो चरणों के बाद स्पीडब्रेकर दीदी की नींद उड़ी, 23 मई को होगा गुंडागर्दी का हिसाब

admin

नवरात्रि में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से लड़ने चुनाव

admin