Voting in 72 Lok Sabha seats in 9 states begins in fourth phase

चौथे चरण में 9 राज्यों की 72 सीटों वोटिंग जारी, आसानसोल में बाबुल सुप्रियो की गांड़ी में तोड़फोड़

2019 लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 9 राज्यों की 72 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान जारी हैं। जिन सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, उनमें बिहार की 5, जम्मू-कश्मीर की 1, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की 6, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश की 13 और पश्चिम बंगाल की 8 सीटें शामिल हैं। लोकसभा की 72 सीटों के लिए कुल 943 कैंडिडेट मैदान में हैं।

वहीं पश्चिम बंगाल से छिटपुट हिंसा की खबर है। बंगाल के आसनसोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। हालांकि उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सुप्रियो ने टीएमसी पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। सुप्रियो ने कहा, चुनाव में गड़बड़ी की बड़ी साजिश रची जा रही है।

आसनसोल से बीजेपी ने बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी बनाया है, वहीं उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुनमुन सेन से हैं। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। साल 2014 में मुनमुन सेन ने बंगाल की बांकुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ आठ बार के सांसद सीपीआई के बासुदेव आचार्य को हराया था।

वहीं लगातार चारों चरणों में हो रही हिंसा की शिकायत बीजेपी चुनाव आयोग से करेगी। इसके साथ आसनसोल में जेमुआ पोलिंग बूथ संख्या 222 और 226 पर ग्रामीणों ने केंद्रीय सुरक्षाबलों की गैरमौजूदगी के चलते वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है। आसनसोल के बूथ नंबर 199 में टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों के बीच टकराव हो गया। एक टीएमसी पोलिंग एजेंट ने बताया, ‘बूथ में बीजेपी का कोई पोलिंग एजेंट मौजूद नहीं है।’

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रहे बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी के डोला सेन को शिकस्त दी थी। उस दौरान बाबुल सुप्रियो को 4 लाख 19 हजार 983 वोट मिले थे जबकि डोला सेन क 3 लाख 49 हजार 503 मतों से संतोष करना पड़ा था।

 

Related posts

जानिए क्या है आचार संहिता ?

admin

कुर्क हो सकती है केजरीवाल और कुमार विश्वास की संपत्ति, कोर्ट ने लगाई फटकार

admin

मुंबई में पीएम मोदी की रैली में पहुंचे उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी

admin

ग़ाज़ियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार !

admin

बीजेपी ने लॉन्च की कॉलर ट्यून, नंबर मिलाते ही सुनाई देगा ‘मैं भी चौकीदार’ 

admin

जानियें, कौन सी लोकसभा सीटों पर रिश्ते बनें ‘चुनावी दंगल’

admin